[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
More
    HomeEntertainmentRadha Mohan 7th July 2023 Written Episode Update In Hindi

    Radha Mohan 7th July 2023 Written Episode Update In Hindi

    Published on

    spot_img
    राधा मोहन 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: राधा ने दामिनी की योजना को विफल कर दिया
    दामिनी गुनगुन के जन्मदिन की मोमबत्ती दिखाती है, समझाती है कि जैसे ही वे इसे जलाएंगे यह कमल खुल जाएगा जिसके बाद यह असली रंग दिखाएगा, क्योंकि इसमें गन पाउडर होगा और जैसे ही गुनगुन इस पर वार करेगा, गन पाउडर आग पकड़ लेगा। गुनगुन इसके साथ मर जाएगी। कावेरी कहती है कि केवल गुनगुन का चेहरा जलाया जाएगा, हालांकि दामिनी जवाब देती है कि वह कुछ भी अधूरा नहीं करती है क्योंकि वह पूरी तरह से जल जाएगी। दामिनी बताती है कि गुनगुन को मेकअप लगाने में बहुत दिलचस्पी है इसलिए मोहन उसके लिए एक मेकअप किट लाया, कावेरी दामिनी से पूछती है कि उसने इसके साथ क्या किया है, दामिनी कहती है कि उसने बस इसमें थोड़ी सी नफरत मिला दी है।
    जब मोहन ने गुनगुन को जन्मदिन का उपहार दिया, जो एक मेकअप किट था, तो दामिनी ने कहा, वह बताती है कि वह इसे केवल विशेष अवसरों पर ही लगा सकती है और जब वह अपने स्कूल जा रही हो तो कभी नहीं। गुनगुन इसे खोलने के बाद बहुत उत्साहित हो गई, उसने बताया कि मेकअप किट में एक आई शैडो और बहुत सारी चीजें हैं इसलिए वह इसे अपने जन्मदिन की पार्टी में लगाने के बाद बहुत सुंदर हो जाएगी, राधा ने कहा कि इस मेकअप से कोई भी सुंदर नहीं हो जाता है, जिसके बाद राधा ने उसे जल्दी करने का निर्देश दिया क्योंकि उसे स्कूल के लिए देर हो जाएगी, दामिनी ने चुपके से कमरे में प्रवेश किया और मेकअप किट में कुछ रसायन मिलाए और एक सिरिंज का उपयोग करके इसे इत्र में भी मिलाया जिसके बाद वह चली गई, कावेरी ने जवाब दिया कि वह इसे समझ सकती है। दामिनी ने गुनगुन को मारने के लिए आवश्यक सभी चीजें तैयार कर ली हैं, दामिनी बताती है कि गुनगुन को तैयार होने में बहुत दिलचस्पी है और राधा उसकी मदद करेगी लेकिन उसे कैसे पता चलेगा कि यह आखिरी बार होगा जब वह तैयार होगी।
    राधा गुनगुन को तैयार होने में मदद कर रही है और वह आई शैडो भी लगाती है, जिसे देखकर गुनगुन मुस्कुराने लगती है फिर राधा लिप स्टिक के साथ-साथ मेकअप किट की बाकी चीजें भी लगाती है। राधा मुस्कुराती है और संकेत करती है कि वह बहुत सुंदर लग रही है, राधा अंततः लोशन चुनती है जिसे वह अपने हाथों पर लगाती है, राधा सुझाव देती है कि गुनगुन को बहुत अधिक कोल्ड ड्रिंक नहीं पीना चाहिए क्योंकि वह बीमार हो सकती है, गुनगुन सहमत हो जाती है जब राधा कहती है कि वह एक बहुत अच्छी लड़की है, अंत में राधा उसे हार के साथ मुकुट पहनने में मदद करती है, फिर वह इत्र लगाती है, गुनगुन पूछती है कि वह कैसी दिख रही है जब मोहन कहता है कि वह बिल्कुल ठीक लग रही है लेकिन फिर कहता है कि वह सबसे अच्छी बेटी की तरह दिख रही है, राधा पीछे काला टीका भी लगाती है उसके कान. दामिनी कहती है कि राधा ने गुनगुन को तैयार होने में मदद की लेकिन वे दोनों नहीं जानते कि वे उसे आखिरी कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए तैयार होने में मदद कर रहे हैं।
    रात में गुनगुन खड़ी थी जब हर कोई उसके लिए हैप्पी बर्थडे गीत पर हस्ताक्षर कर रहा था, अजीत ने गुनगुन से मोमबत्ती बुझाने के लिए कहा, दामिनी यह सोचकर मुस्कुराने लगी कि जब गुनगुन मोमबत्ती बुझा देगी तो बारूद में आग लग जाएगी और वह भी साथ में जल जाएगी। इसके साथ। गुनगुन मोमबत्ती बुझाने के लिए धीरे से घुटने टेकती है, लेकिन वह अचानक सवाल करना बंद कर देती है कि राधा कहां है, दामिनी चिढ़ जाती है। मोहन कहता है कि राधा चाकू लेने गई है ताकि वह मोमबत्ती बुझा सके लेकिन गुनगुन ने राधा के बिना फूंक मारने से इनकार कर दिया। मोहन ने राधा को फोन किया जो कहती है कि वह आ रही है। कावेरी फुसफुसाती है कि गुनगुन मोमबत्ती क्यों नहीं बुझा रही है क्योंकि वह गुनगुन की मौत का इंतजार नहीं कर सकती। कादंबरी को भी चिंता होती है कि राधा कहां है, जब विश्वनीयत उसे जल्दी करने के लिए भी कहती है। केतकी सुझाव देती है कि गुनगुन को मोमबत्ती बुझा देनी चाहिए लेकिन वह राधा के साथ मोमबत्ती बुझाने पर जोर देती है, लेकिन जब अजीत कहता है कि अगर वह अभी इसे नहीं बुझाती है तो उन्हें केक के साथ मोमबत्ती भी खानी पड़ेगी। गुनगुन उसे उड़ाने ही वाली होती है, केतकी उसे रोकती है और कहती है कि उसे पहले एक इच्छा करनी चाहिए, वे सभी सहमत होते हैं जब दामिनी सोचती है कि आज उसकी इच्छा पूरी होने वाली है, कावेरी कहती है कि दामिनी ने गुनगुन को जलाने की पूरी तैयारी कर ली है लेकिन मोहन खड़ा है ठीक उसके बगल में, और जल भी सकता है। दामिनी कहती है कि उसे उसे जलने देना चाहिए, कावेरी कहती है कि वह उसका प्यार है, दामिनी जवाब देती है कि मोहन ने पहले तुलसी और फिर राधा से शादी करके उसे बहुत दर्द दिया है, इसलिए अब वह बस यही चाहती है कि इस मोमबत्ती को बुझाने के बाद गुनगुन जल जाए।
    गुनगुन मोमबत्ती को बुझा देती है लेकिन वह फिर से जल उठती है, मोहन चिल्लाता है कि कोई जादुई मोमबत्ती लाया होगा जो इस तरह नहीं बुझेगी, कावेरी उसे थोड़ा पास जाकर फूंक मारने के लिए कहती है लेकिन दामिनी के पीछे खड़ी राधा उसे ऐसा न करने की चेतावनी देती है मोमबत्ती को फूँक मार कर बुझा दें। कावेरी दामिनी से फुसफुसाती है कि राधा उनकी योजना को बर्बाद करने क्यों आई है। राधा तुरंत केक से जादुई मोमबत्ती उठाती है, जिसे देखकर दामिनी क्रोधित हो जाती है, वह राधा से सवाल करती है कि वह क्या कर रही है, उसे गुनगुन को मोमबत्ती को बुझाने देना चाहिए क्योंकि आज उसका जन्मदिन है तो क्या उसे हर शुभ अवसर पर एक दृश्य बनाना होगा . राधा गुस्से में दामिनी से उसका हाथ छोड़ने के लिए कहती है। राधा कहती है कि वह जानती है कि उसकी बेटी के लिए क्या सही है और क्या गलत। गुनगुन राधा से पूछती है कि क्या हुआ है, क्योंकि उसे मोमबत्ती बुझाने की जरूरत है, दामिनी सोचती है कि अगर राधा को इस मोमबत्ती के बारे में सच्चाई पता चली तो वह उसे जला देगी। राधा मोहन से पूछती है कि क्या वह भूल गया जब उसने उससे कहा था कि आज कोई मोमबत्ती नहीं जलाएगी, बच्चे राधा से इसका कारण पूछते हैं क्योंकि वे हमेशा मोमबत्ती बुझाते हैं, राधा उन सभी से पूछती है कि वे अपने जन्मदिन पर क्या करते हैं, वे सभी बताते हैं कि वे प्रार्थना करें और फिर एक दीया जलाएं। राधा पूछती है कि क्या उन सभी को रात में अंधेरा पसंद है या रोशनी, बच्चों ने कहा कि उन्हें रोशनी पसंद है अन्यथा वे डर जाएंगे और अपना काम भी पूरा नहीं कर पाएंगे। राधा बताती हैं कि जब वे अपने जन्मदिन पर नया साल शुरू कर रहे होते हैं तो उन्हें अंधेरे की बजाय प्रकाश की ओर जाना चाहिए, इसलिए वे मोमबत्ती को बुझाने नहीं जा रहे हैं। कावेरी दामिनी से फुसफुसाती है कि इससे उनकी योजना बर्बाद हो जाएगी। बच्चे बताते हैं कि कैसे हर कोई मोमबत्ती बुझाता है, राधा कहती है कि वे कुछ नया करने जा रहे हैं क्योंकि उनके अनुष्ठानों में यह भी बताया गया है कि उन्हें अपने धर्म के अनुसार सब कुछ करना चाहिए, इसलिए उन्हें मोमबत्तियाँ नहीं बुझानी चाहिए बल्कि एक दीया जलाना चाहिए, मोहन भी साथ में हैं हर कोई राधा के लिए ताली बजाने लगता है, वह गुनगुन को अपने सभी दोस्तों को मंदिर में ले जाने के लिए कहती है जबकि वह इस मोमबत्ती को घर के बाहर रखेगी, राधा उन सभी को जाने के लिए कहती है जबकि दामिनी और कावेरी भी उनका पीछा करती हैं।
    राधा हाथ में मोमबत्ती पकड़कर तुलसी से पूछती है कि वह कहाँ है। तुलसी दीवार के पास बैठी है जबकि उसके दोनों हाथ और पैर बंधे हुए हैं, राधा चिल्लाती है कि वह आज सुबह से उसकी उपस्थिति महसूस नहीं कर पा रही है, तो क्या हुआ अगर दामिनी ने उसके साथ कुछ किया है, तुलसी ने राधा को सूचित किया कि वह ठीक नहीं है और यहां तक ​​​​कि अनुरोध भी करती है उसकी मदद, राधा बहुत चिंतित है।

    Latest articles

    Yeh hai chahatein 13 july 2023 written episode update in hindi

    ये है चाहतें ( Yeh hai chahatein ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Ghum hai kisikey pyaar meiin 13 july 2023 written episode update in hindi

    गुम है किसी के प्यार में ( Ghum hai kisikey pyaar meiin ) 13...

    Teri meri doriyaan 13 july 2023 written episode update in hindi

    तेरी मेरी डोरियां ( Teri meri doriyaan ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Titli 13 july 2023 written episode update in hindi

    तितली ( Titli ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट हिंदी में

    More like this

    Yeh hai chahatein 13 july 2023 written episode update in hindi

    ये है चाहतें ( Yeh hai chahatein ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Ghum hai kisikey pyaar meiin 13 july 2023 written episode update in hindi

    गुम है किसी के प्यार में ( Ghum hai kisikey pyaar meiin ) 13...

    Teri meri doriyaan 13 july 2023 written episode update in hindi

    तेरी मेरी डोरियां ( Teri meri doriyaan ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...