[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
More
    HomeFaltuFaltu 10 July 2023 Written Update In Hindi

    Faltu 10 July 2023 Written Update In Hindi

    Published on

    spot_img

    फालतू (Faltu) 10 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: फालतू और अयान आश्रम में

    एपिसोड की शुरुआत Faltu के जागने और शांति महसूस करने से होती है। वह बाहर जाती है और महिलाओं से बात करती है। महिलाएं उससे पूछती हैं कि क्या वह ठीक है। वह सिर हिलाती है. वे उससे श्रावण पूजा में मदद करने के लिए कहते हैं। वह पूछती है कि मैं कहाँ स्नान कर सकता हूँ। वे बाथरूम दिखाते हैं. वह उन्हें धन्यवाद देती हैं. अयान को चाय मिलती है। वह पूछता है कि यह किसका आश्रम है। वह आदमी कहता है कि यह महादेव का एक बड़ा आश्रम है, बहुत से लोग यहाँ शांति पाने के लिए आते हैं। अयान का कहना है कि मैं शांति खोजने आया हूं, मैं देखूंगा कि मुझे यहां क्या मिलता है। अयान आश्रम में आता है। Faltu उसकी उपस्थिति महसूस करता है और उसकी तलाश करता है। दिल है के मानता नहीं...चलता है... तनु कहती है कि अयान जवाब नहीं दे रहा है, शायद वह गाड़ी चला रहा है। अमर का कहना है कि फालतू के पिता जनार्दन से मिलने आए हैं। दादी को चिंता है. सिड आता है और जनार्दन के बारे में पूछता है। तनु कहती है कि वह अपने कमरे में है, चरण आया है। सुमित्रा पूछती है कि क्या Faltu ने अपने पिता को अपने कामों के बारे में नहीं बताया। चरण पूछता है कि उसने क्या किया। अयान एक आदमी से गुरु जी के बारे में पूछता है। वह आदमी उसे सीधे मंदिर जाने के लिए कहता है। अयान Faltu की उपस्थिति देखता है।
    Faltu पूछता है कि क्या अयान यहाँ है, उसे कैसे पता चला कि मैं यहाँ हूँ। दादी ने चरण को बैठने के लिए कहा। चरण क्रोधित हो जाता है और बहस करता है। वह पूछता है कि अयान कहां है, मुझे उससे बात करनी है। सुमित्रा का कहना है कि वह यात्रा पर गए हैं। दादी का कहना है कि हमने Faltu को जाने नहीं दिया, मैंने उनसे बात करने और मुद्दों को सुलझाने के लिए कहा। चरण का कहना है कि आप सभी ने उस पर भरोसा नहीं किया और उसके चरित्र पर दाग लगाया, वह यहां कैसे रह सकती है, उसका बहुत सम्मान है। सिड कहता है कि वह रूहान के घर जा रही है, इसलिए उसने अयान को छोड़ दिया। चरण का कहना है कि यह झूठ है, आपने उसके बारे में जानने की कोशिश नहीं की। सिड कहता है कि हम जानते हैं कि वह कहां है। वह तनु से फालतू के रुहान के घर जाने के बारे में बताने के लिए कहता है।
    अयान और Faltu एक दूसरे को देखना मिस करते हैं। जनार्दन चरण से मिलते हैं। उनका कहना है कि आप उनके मुद्दों के बारे में जानते होंगे, हम बुजुर्गों को परिपक्वता दिखानी होगी। चरण कहता है कि हर कोई Faltu को गलत कह रहा है, वह रुहान के साथ चली गई, इसका मतलब है कि आप सभी को उस पर संदेह था इसलिए उसने घर छोड़ दिया। जनार्दन कहते हैं नहीं, मुझे उस पर भरोसा है, मैंने उसे फोन किया, उसका फोन बंद है, रुहान हमें उससे मिलने नहीं दे रहा है, हमें रुहान से मिलना चाहिए। तनु चिंतित होती है और सोचती है कि अगर वे वहां जाएंगे तो उन्हें गलतफहमी का पता चल जाएगा।
    Faltu लड़की से बात करता है और चला जाता है। तनु चरण को बैठने के लिए कहती है। वह कहता है कि मैं अपनी बेटी को ढूंढने जा रहा हूं। वह कहती है कि हम उससे अस्पताल में मिले थे, अयान उससे बात करना चाहता था, उसने फालतू और रूहान को एक साथ देखा और उससे बात नहीं की, वह उसके साथ चली गई। चरण कहता है कि आप उसके बारे में कुछ मत बताइए। वह कहती है कि तुम रूहान के घर जाओ और देखो। गुरु जी ने अयान से कहा कि वह जब तक चाहे यहां रुके, तुम्हें यहां शांति मिल सकती है। चरण का कहना है कि फालतू ने अपने सम्मान के लिए अपने पति को छोड़ दिया, वह किसी और के बारे में कैसे सोच सकती है, आप इस पर कैसे विश्वास कर सकते हैं, मुझे यकीन है कि रूहान उसे फंसा रहा है। दादी कहती हैं मैंने तुमसे कहा था, फालतू ऐसा नहीं कर सकता, हमें उसे ढूंढना चाहिए। जनार्दन कहते हैं, मुझ पर विश्वास करो, अयान ने स्पष्टता पाने के लिए हमें छोड़ दिया। चरण का कहना है कि मैं दोनों बच्चों के लिए चिंतित हूं, पता नहीं फालतू कहां है और उसके साथ कुछ गलत होगा या नहीं। Faltu मंदिर में आता है. वह गुरु जी को नमस्कार करती है। पुरुष उसकी ओर देखते हैं। गुरु जी उसे प्रार्थना करने के लिए कहते हैं। वह उसका नाम पूछता है. वह कहती है फालतू सिंह. लोग हंसते हैं. फालतू कहता है मेरा नाम Faltu है। गुरु जी कहते हैं इसमें हँसने की कोई बात नहीं है, प्यार में क्या रखा है।
    वह अपने जन्म की कहानी बताती है। वह कहती हैं कि मुझे बुरा नहीं लगता, मैंने अनमोल बनने का फैसला कर लिया है। वह उसे आशीर्वाद देता है. गुरु जी ने आदमियों को जाकर अयान को नाश्ता देने के लिए कहा। Faltu कहता है मैं जाऊंगा और नाश्ता दूंगा। जाती है।

    Precap :-

    जनार्दन का कहना है कि फालतू रुहान के साथ नहीं है, वह उसके पास नहीं गई थी। Faltu नाश्ता देने जाता है. वह अयान का बटुआ देखती है।

    Latest articles

    Yeh hai chahatein 13 july 2023 written episode update in hindi

    ये है चाहतें ( Yeh hai chahatein ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Ghum hai kisikey pyaar meiin 13 july 2023 written episode update in hindi

    गुम है किसी के प्यार में ( Ghum hai kisikey pyaar meiin ) 13...

    Teri meri doriyaan 13 july 2023 written episode update in hindi

    तेरी मेरी डोरियां ( Teri meri doriyaan ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Titli 13 july 2023 written episode update in hindi

    तितली ( Titli ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट हिंदी में

    More like this

    Yeh hai chahatein 13 july 2023 written episode update in hindi

    ये है चाहतें ( Yeh hai chahatein ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Ghum hai kisikey pyaar meiin 13 july 2023 written episode update in hindi

    गुम है किसी के प्यार में ( Ghum hai kisikey pyaar meiin ) 13...

    Teri meri doriyaan 13 july 2023 written episode update in hindi

    तेरी मेरी डोरियां ( Teri meri doriyaan ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...