[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
More
    HomeAnupamaAnupama 7th July 2023 Written Episode Update In Hindi

    Anupama 7th July 2023 Written Episode Update In Hindi

    Published on

    spot_img
    वनराज अनुपमा से कहता है कि जिंदगी उसे अक्सर कठिन परिस्थिति में डाल देगी, लेकिन उसे किसी भी कीमत पर रुकना नहीं चाहिए। अनुपमा कहती है कि वह सही है कि जिंदगी उसे बार-बार कठिन परिस्थिति में डालेगी, लेकिन वह असफल नहीं होगी; इस स्थिति में उसके लिए अपने पति और बेटी को छोड़ना मुश्किल है, लेकिन पीछे हटना उससे भी अधिक कठिन है और इसलिए वह किसी भी कीमत पर अमेरिका जाएगी। अनुज उनकी बातचीत सुनकर मुस्कुराता है। वनराज कहता है कि उसने सही निर्णय लिया और वहां से चला गया। गुरुमां अनुपमा का बेसब्री से इंतजार करती हैं। नकुल ने उसे बताया कि माया की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। गुरुमाँ मैया की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हैं। नकुल ने बताया कि कपाड़िया ने आज मैया की शोक सभा का आयोजन किया है। गुरुमाँ कहती हैं कि वे इसमें शामिल होंगे, लेकिन वह अनुपमा को यूएसए यात्रा छोड़ने नहीं देंगी।
    जब छोटी अनु/सीए अपने कमरे का दरवाज़ा नहीं खोलती तो अनुज घबरा जाता है और अनुपमा को सूचित करता है। सभी लोग सीए के कमरे की ओर दौड़ पड़े। अनुज और वनराज ने दरवाजा तोड़ दिया। वे सीए को मैया की तस्वीरें पकड़कर सोते हुए और नींद में माँ बड़बड़ाते हुए पाते हैं। अनुपमा भावुक हो जाती है, उसके पास लेट जाती है और कहती है कि मम्मी उसकी बबली के साथ है। सीए उसे गले लगाती है और कहती है कि उसे लगा कि उसने उसे हमेशा के लिए छोड़ दिया है, उसे फिर से उससे दूर नहीं जाना चाहिए, मम्मी को चोट पहुंचाने के लिए उस पर गुस्सा करने के लिए उसे खेद है, आदि। अनुपमा रोती है। सीए जागता है और पूछता है कि मैया माँ कहाँ है। वह माया को फोन करती है और अनुज से मां को बुलाने के लिए कहती है क्योंकि वह उससे माफी मांगना चाहती है। अनुज उसे शांत करने की कोशिश करता है, लेकिन वह नियंत्रण से बाहर हो जाती है। गुरुमाँ नकुल के साथ शोक सभा में शामिल होती हैं और एक अतिथि से पूछती हैं कि परिवार कहाँ है। अतिथि का कहना है कि वे सीए के कमरे में हैं, उसे सांत्वना देने की कोशिश कर रहे हैं। गुरुमाँ कहती हैं कि वे वहाँ जायेंगे। नकुल पूछते हैं कि क्या वहां जाना सही रहेगा। सीए ने माया की मांग जारी रखी। अनुज का कहना है कि मैया हमेशा के लिए चली गई है और वापस नहीं आएगी। सीए अनुपमा को गले लगाता है और पूछता है कि क्या वह भी उसे छोड़ देगी। गुरुमाँ ने यह नोटिस किया। नकुल कहते हैं कि उन्हें वहां नहीं आना चाहिए था।
    सीए को सांत्वना देकर परिवार चला गया। अनुपमा ने गुरुमाँ को नोटिस किया। गुरुमाँ कहती हैं कि उन्होंने माया के बारे में सुना और इसलिए उनसे मिलने आए। वह अनुपमा को याद दिलाती है कि उसे एक दिन बाद यूएसए जाना है और पूछती है कि क्या वह ऐसा कर सकती है। अनुपमा कहती है कि चाहे कुछ भी हो जाए, वह पीछे नहीं हटेगी। वह अपनी मां के लिए सीए की अपील को याद करती है। वनराज ने गुरुमाँ को आश्वासन दिया कि अनुपमा समय पर हवाई अड्डे पर पहुँच जाएगी। अनुज का कहना है कि सीए कुछ दिनों में शांत हो जाएगा। गुरुमाँ अनुपमा से पूछती हैं कि वनराज ने जो कहा वह होगा या नहीं। अनुपमा कहती है कि वह एक दिन बाद उससे एयरपोर्ट पर मिलेगी। गुरुकुल वापस आकर, नकुल ने गुरुमाँ को बताया कि उसने यूएसए के टिकट बुक किए हैं। गुरुमाँ कहती हैं कि उनका अनुपमा के साथ मानसिक संबंध है और वह अब उनकी मनःस्थिति को जानती हैं। नकुल कहता है कि उसे यकीन है कि अनुपमा अपना वादा पूरा करेगी। गुरुमाँ कहती हैं कि अगर अनुपमा ने ऐसा नहीं किया, तो उसने उसका नटराज अवतार/रूप देखा है और फिर रौद्र/क्रोध अवतार देखेगी।
    शाह सीए को खाना खिलाने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह ऐसा नहीं करती और माया से मिलने की मांग करती है। अनुपमा यह कहते हुए दोषी महसूस करती है कि माया की मृत्यु उसकी वजह से हुई और जब उसे इसके बारे में पता चलेगा तो सीए की प्रतिक्रिया से डरती है। अनुज कहते हैं कि इसके बारे में केवल वे ही जानते हैं और किसी को पता नहीं चलेगा; यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बचाने की कोशिश में माया की मृत्यु हो गई, लेकिन वह इसके लिए खुद को दोषी नहीं ठहरा सकती; उसे इसे भूलकर अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अनुपमा पूछती है कि अगर दूसरों को इसके बारे में पता है तो क्या गलत है। अनुज कहता है कि वह नहीं चाहता कि वह अपराधबोध के साथ जिए और इसके बारे में कभी नहीं सोचने का वादा करता है। वह कहता है कि वह सीए को संभालेगा और उसे यूएसए जाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहता है। बरखा छिपकर उनकी बातचीत सुन लेती है।

    Precap :-

    अनुपमा को माया की दुर्घटना और सीए की प्रतिक्रिया के बारे में एक बुरा सपना आता है। बरखा अनुज से पूछती है कि अनुपमा क्यों दोषी महसूस कर रही है जैसे कि माया उसकी वजह से मर गई। अनुज का कहना है कि वह नहीं चाहता कि सीए को इसके बारे में पता चले और अनुपमा के खिलाफ नकारात्मक धारणा बने। सीए यह सुनता है और नीचे गिर जाता है। अनुज उसकी ओर दौड़ता है।

    Latest articles

    Yeh hai chahatein 13 july 2023 written episode update in hindi

    ये है चाहतें ( Yeh hai chahatein ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Ghum hai kisikey pyaar meiin 13 july 2023 written episode update in hindi

    गुम है किसी के प्यार में ( Ghum hai kisikey pyaar meiin ) 13...

    Teri meri doriyaan 13 july 2023 written episode update in hindi

    तेरी मेरी डोरियां ( Teri meri doriyaan ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Titli 13 july 2023 written episode update in hindi

    तितली ( Titli ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट हिंदी में

    More like this

    Yeh hai chahatein 13 july 2023 written episode update in hindi

    ये है चाहतें ( Yeh hai chahatein ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...

    Ghum hai kisikey pyaar meiin 13 july 2023 written episode update in hindi

    गुम है किसी के प्यार में ( Ghum hai kisikey pyaar meiin ) 13...

    Teri meri doriyaan 13 july 2023 written episode update in hindi

    तेरी मेरी डोरियां ( Teri meri doriyaan ) 13 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट...